चौथा टेस्ट: कोहली इतिहास रचने से 11 रन दूर, नहीं बचेगा तेंदुलकर का 18 साल पुराना रिकॉर्ड



भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा व आखिरी टेस्ट मैच 03 जनवरी से लेकर 07 जनवरी के बीच खेला जाएगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और यह सीरीज जीतने की दहलीज पर है। कप्तानी के साथ साथ कोहली बल्लेबाजी में भी नया इतिहास रचने के करीब हैं।


विराट कोहली पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के करीब 18 साल पुराना रिकॉर्ड को सिडनी टेस्ट में तोड़ सकते हैं। साल 2001 में 432 पारी खेलने के बाद तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने थे।



तेंदुलकर के बाद दुनिया के अन्य 10 खिलाड़ियों ने भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 19000 रनों का आंकड़ा पार किया। लेकिन सचिन के सबसे कम पारी में यह मुकाम हासिल करने के रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाया।



अब कोहली के हाथों सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड टूटना लगभग तय है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने 18989 रन 398 पारी में अब तक बनाये हैं। इस प्रकार कोहली को तेंदुलकर के सबसे तेज 19000 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अब सिर्फ 11 रनों की दरकार है।

कोहली की मौजूदा बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए उनके लिए चौथे टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाने में ज्यादा दिक्कतें नहीं आनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments